सीबीआई ने अवैध कोयला तस्करी मामले में बांकुरा एसपी को तलब किया

कोलकाता, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 12 अप्रैल को बांकुरा के पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव एन. को कथित अवैध कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

जांच से जुड़े सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, हमने राव को 12 अप्रैल को मामले के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्हें कोलकाता में साल्ट लेक इलाके में स्थित हमारे कार्यालय में एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने इससे पहले दिन में कोयला तस्करी मामले के कथित किंगपिन (प्रमुख साजिशकर्ता) अनूप मांझी उर्फ लाला से पांचवीं बार पूछताछ की।

इस बीच, सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मांझी को 13 अप्रैल को एक बार फिर एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने इस मामले में रैकेट के कथित मास्टरमाइंड अनूप मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जनरल मैनेजर अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र के सिक्योरिटी इंस्पेक्टर धनंजय राय और कजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल नवंबर में मामला दर्ज किया था।

सीबीआई ने इस मामले में फरवरी के आखिरी हफ्ते में तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी साली मेनका गंभीर के भी बयान दर्ज किए थे।

एजेंसी ने हाल ही में राज्य के कई स्थानों पर तलाशी ली है, जिसमें मांझी के करीबी सहयोगी अमित अग्रवाल के परिसर शामिल हैं।

केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाइयों ने राज्य में चुनावी पारा बढ़ा दिया है। यहां सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। 294 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में 8 चरणों में मतदान होना है। यहां 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल को चार चरणों का मतदान हो चुका है, जबकि 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को चार और चरणों में मतदान होना है। इसके बाद 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.