सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में नई कक्षाओं का किया निरीक्षण

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि निर्माणाधीन स्कूल भवनों में कक्षाओं को बच्चों के मानस को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जाएगा।

निर्माणाधीन स्कूल भवनों के निरीक्षण दौरे के दौरान, उन्होंने जोर देकर कहा कि कक्षाएं परस्पर संवादात्मक हों, ताकि जब छात्र स्कूलों में वापस जाएं और अपनी रंगीन कक्षाओं को देखें, तो वे सीखने और संलग्न होने के लिए प्रेरित हों।

शिक्षा विभाग के प्रभारी सिसोदिया ने कहा, बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, हम छात्रों को जल्द ही स्कूल वापस नहीं बुला रहे हैं। हालांकि, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि नई और बेहतर कक्षाओं के लिए निर्माण कार्य हो तेज गति से किया जा रहा है, इसलिए कि जब बच्चे स्कूल वापस लौटें, तो उनका स्वागत नई और रंगीन कक्षाओं में किया जाए, जिनमें सर्वोत्तम सुविधाएं हों।

उन्होंने एसकेवी कोंडली, जीजीएसएस कल्याणपुरी, आईपी एक्सटेंशन के गवर्नमेंट को-एड स्कूल और प्रीत विहार के गवर्नमेंट को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल का भ्रमण करते हुए कहा कि एसकेवी कोंडली स्कूल में 20 नए क्लासरूम बन रहे हैं, निर्माण जून के अंत तक पूरा हो जाएगा।

इसी तरह जीजीएसएस कल्याणपुरी स्कूल में भी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, जहां 20 नए क्लासरूम बन गए हैं।

गवर्नमेंट को-एड स्कूल, आईपी एक्सटेंशन में 84 नए क्लासरूम जोड़े गए हैं और भवन जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। प्रीत विहार में राजकीय सहशिक्षा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का विस्तार कार्य चल रहा है और यह अगस्त तक बनकर तैयार हो जाएगा।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.