सिडनी में सप्ताह भर का लगेगा लॉकडाउन

सिडनी, 25 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़े शहर सिडनी में शुक्रवार से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जाएगा। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार वूलाहरा, वेवर्ली, रैंडविक और सिटी ऑफ सिडनी काउंसिल्स प्रतिबंध,को शुक्रवार रात 11.59 बजे से 2 जुलाई तक लगाएगा। सिडनी में चार घनी आबादी वाले क्षेत्रों में रहने वाले या काम करने वाले 10 लाख से अधिक ऑस्ट्रेलियाई इससे प्रभावित होंगे।

नए प्रतिबंधों के तहत, लोग केवल आवश्यक खरीदारी, चिकित्सा देखभाल, बाहरी व्यायाम और आवश्यक कार्य या शिक्षा प्रदान करने के लिए अपने घरों से बाहर निकल सकेंगे।

ग्लेडिस बेरेजिकेलियन और स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैजर्ड ने न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर के एक बयान में कहा गया है, हम समझते हैं कि यह सभी के लिए एक कठिन समय है, हालांकि हमें इस प्रकोप से निपटने के लिए अभी ये कदम उठाने की जरूरत है।

यह निर्णय स्थानीय प्रसारण के निरंतर उछाल के बाद आया है।

राज्य ने पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के स्थानीय रूप से प्राप्त 11 मामले दर्ज किए।

सिडनी के पूर्वी उपनगर में प्रारंभिक क्लस्टर से जुड़े अब कुल 65 मामले हैं

स्वास्थ्य अधिकारियों ने 55 निकट संपर्क स्थानों, 80 से अधिक आकस्मिक संपर्क स्थानों और 15 सार्वजनिक परिवहन मार्गों को सूचीबद्ध किया है, जिनमें से कई शॉपिंग सेंटर, कैफे और फिटनेस क्लब जैसे घनी आबादी वाले स्थान हैं।

वायरस की उच्च पौरुषता के कारण, बेरेजिकेलियन ने कहा कि राज्य में आने वाले दिनों में और अधिक मामले देखने की संभावना है, मुख्य रूप से घरेलू संपर्कों से।

डेल्टा स्ट्रेन अलग है। इसे कहीं अधिक आसानी से प्रसारित किया जा रहा है और सभी ने इसे स्वीकार किया है। सिडनी ने पहले इसका सामना नहीं किया है और इसका मतलब है कि एक अलग ²ष्टिकोण की आवश्यकता है।

नवीनतम घोषणा के जवाब में, पड़ोसी राज्यों क्वींसलैंड और विक्टोरिया दोनों ने अपने निवासियों को एनएसडब्ल्यू में नहीं जाने की चेतावनी दी और सिडनी में हॉटस्पॉट पर गैर निवासियों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई।

–आईएएनएस

एमएसबी/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.