संचुरियन वनडे : पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को हराकर 2-1 से जीती सीरीज (लीड-1)

सेंचुरियन, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। फखर जमान (101) के लगातार दूसरे शतक और कप्तान बाबर आजम (94) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर के 104 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन और बाबर के 82 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 94 रनों के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम जनेमान मलान के 81 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 70 रन की पारी के बावजूद 49.3 ओवर में 292 रन ही बना सकी। बाबर को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और फखर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में पाकिस्तान की यह दूसरी वनडे सीरीज जीत है। पाकिस्तान ने 2013-14 में पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीती थी।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मलान के अलावा काइल वेरिने ने 62, आंदिले फेहलुकवायो ने 54, कप्तान तेम्बा बावुमा ने 20 और केशव महाराज ने 19 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट, मोहम्मद नवाज ने तीन विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, हसन अली और उस्मान कादिर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पाकिस्तान को इमाम उल-हक और फखर ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हुई। इमाम के आउट होने के साथ ही इस साझेदारी का अंत हुआ। इमाम ने 73 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

इसके बाद फखर ने बाबर के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने टीम को सुखद स्थिति तक पहुंचाया। फखर के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी थोड़ी लड़खड़ाई लेकिन बाबर एक छोर से पारी को संभाले रहे।

पाकिस्तान की पारी में हसन अली 11 गेंदों पर एक चौका और चार छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि सरफराज अहमद ने 13 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने तीन विकेट, एडन मारक्रम ने दो विकेट, आंदिले फेहलुकवायो और जेजे स्मट्स ने एक-एक विकेट लिया।

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 10 अप्रैल से चार मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

— आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.