शिकागो इनडोर मास्क जनादेश जारी करेगा

शिकागो, 31 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी शहर शिकागो में अधिकारियों ने एक नया मास्क जनादेश जारी किया है, जिसके तहत दो साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को घर के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को जारी एक बयान में, शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने सिफारिश की कि व्यवसायों, नियोक्ताओं और कार्यक्रम के आयोजकों को सभी सार्वजनिक इनडोर सेटिंग्स में सार्वभौमिक मास्किंग की आवश्यकता है।

नया मार्गदर्शन मास्क को बाहर वैकल्पिक रखता है और सामाजिक दूरी के लिए सिफारिशों में कोई बदलाव नहीं करता है।

शहर के सार्वजनिक स्वास्थ्य आयुक्त एलिसन अरवाडी ने बयान में कहा, हम बहुत ही संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के प्रसार को रोकने और सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह कदम उठा रहे हैं।

यह हमेशा के लिए नहीं है, लेकिन अभी सभी शिकागोवासियों के लिए जोखिम को कम करने में मदद करना आवश्यक है।

कुक काउंटी को गुरुवार को रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) में पर्याप्त कोविड -19 संचरण का अनुभव करने वाले क्षेत्रों की सूची में जोड़ा गया था।

शिकागो क्षेत्र में कुक, ड्यूपेज, मैकहेनरी और विल काउंटियों, और इलिनोइस राज्य में 80 अन्य सभी ने उस सीमा को पूरा किया है जहां टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना, घर के अंदर सभी के लिए मास्क की सिफारिश की गई है।

सीडीसी ने मंगलवार को पर्याप्त या उच्च संचरण का अनुभव करने वाले काउंटियों के लिए नए दिशानिदेशरें की घोषणा की, क्योंकि देश भर में कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट में वृद्धि हुई है।

इलिनोइस राज्य सचिव के कार्यालय ने मंगलवार को सभी ड्राइवर सेवा सुविधाओं, राज्य कार्यालयों के सचिव और इलिनोइस राज्य कैपिटल बिल्डिंग में 2 अगस्त से शुरू होने वाली मास्क नीति को फिर से स्थापित करने की घोषणा की।

इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने गुरुवार को आदेश दिया कि उनके नियंत्रण में सभी राज्य सुविधाओं पर मास्क पहना जाए।

इलिनोइस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को 2,348 नए कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जो तीन दिनों में दूसरी बार 2,000 से ऊपर है।

पिछले सात दिनों में, राज्य में औसतन 1,669 नए दैनिक मामले सामने आए, जो पिछले सप्ताह के औसतन 1,140 मामलों के प्रतिदिन के औसत से लगभग 46 प्रतिशत अधिक है।

इलिनोइस ने अप्रैल के मध्य में वसंत वृद्धि के दौरान 3,390 दैनिक मामले दर्ज किए।

नए कोविड -19 मामलों के साथ, इलिनोइस में अस्पताल में भर्ती भी बढ़ रही हैं।

वर्तमान में, 903 लोगों को कोविड -19 के साथ राज्य भर में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जो सात दिन के औसत को 796 तक लाते हैं, जो 9 जून को समाप्त सप्ताह के बाद से उच्चतम स्तर है, जब राज्य में हर दिन औसतन 816 कोविड -19 रोगी थे।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.