शार्क टैंक इंडिया से कारोबार के नए रास्ते खुलने की उम्मीद

मुंबई 22 जुलाई (आईएएनएस)। लोकप्रिय अमेरिकी बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक भारत में प्रवेश कर रहा है। शार्क टैंक इंडिया उद्यमियों को दिलचस्प व्यावसायिक विचारों, व्यावसायिक प्रोटोटाइप या सक्रिय व्यवसायों के लिए एक अवसर प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसका मूल्यांकन अनुभवी निवेशकों और व्यावसायिक विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा।

शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन के लिए पंजीकरण जून में शुरू हो गए हैं और वर्तमान में सोनीलिव पर सक्रिय हैं।

स्टूडियोनेकस्ट ने शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम एडवाइजर के रूप में वेंचर कैटालिस्ट्स के साथ सहयोग किया है।

एसपीएन के स्टूडियो नेक्स्ट के प्रमुख इंद्रनील चक्रवर्ती ने शो के बारे में बताया कि, यह शो निश्चित रूप से देश में गतिशील उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा और हम कुछ दिलचस्प पिच प्रदर्शित करने की उम्मीद कर रहे हैं। क्या शार्क चारा काटेगा? यह देखा जाना बाकी है।

अनुज गोलेचा, सह-संस्थापक वेंचर उत्प्रेरक कहते हैं कि, पिछले 12 वर्षों में, शार्क टैंक ने भौगोलिक क्षेत्रों में कई मिलियन डॉलर की कंपनियां बनाने में मदद की है। हमें उम्मीद है कि दूर-दराज के भारतीय शहरों या उद्यमियों से भी कुछ वाकई दिलचस्प विचार आएंगे। भारत से उद्यमियों के लिए, शार्क टैंक केवल मौद्रिक लाभ के बारे में नहीं है बल्कि उन्हें प्राप्त होने वाले जोखिम, सलाह और समर्थन के बारे में है। यह संस्थापकों को सीधे बाजार जाने की रणनीति भी प्रदान करता है और यह बहुत मूल्यवान है।

यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर अगस्त में अस्थायी रूप से शुरू होने जा रहा है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.