विश्व कप : बारिश फिर आई, नहीं रुकी तो भारत की जीत पक्की

 मैनचेस्टर, 16 जून (आईएएनएस)| भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर रविवार को जारी आईसीसी विश्व कप-2019 का मुकाबला बारिश के कारण रोक दिया गया है।

 खेल रोके जाने तक 337 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 35 ओवरों में 6 विकेट पर 166 रन बना लिए थे। शादाब खान एक तथा इमद वसीम 22 रनों पर नाबाद हैं।

अब अगर खेल सम्भव नहीं हो पाता है तो डकवर्थ-लेविस नियम लागू होगा और इसके आधार पर भारत यह मैच जीत जाएगा क्योंकि पाकिस्तानी टीम कटऑफ स्कोर से 86 रन पीछे है। इस समय पाकिस्तान का स्कोर 252 रन होना चाहिए था।

इस नियम को लागू करने का कटऑफ टाइम मैनचेस्टर समयानुसार 19.45 है जबकि अभी यहां 18.40 बजे हैं। ऐसे में बारिश के रुकने और खेल दोबारा शुरू होने के अलावा कटऑफ समय तक का इंतजार करना ही होगा।

भारत ने रोहित शर्मा के 140 रनों की मदद से टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट पर 336 रन बनाए।

इस मैच में तीसरी बार बारिश के कारण व्यवधान पड़ा है। भारतीय पारी के दौरान 47वें ओवर में पहली बार बारिश आई थी और इसके बाद दूसरी बार पाकिस्तानी पारी शुरू होने से ठीक पहले कुछ समय के लिए बाधा पड़ी थी।

Comments are closed.