Loading...

वन चैम्पियनशिप में जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगी रितु फोगाट

Loading...

सिंगापुर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| एशियाई इतिहास में सबसे बड़ी स्पोटर्स मीडिया प्रापर्टी-वन चैम्पियनशिप (वन) की शुक्रवार 28 फरवरी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में वापसी हो रही है और भारत की कुश्ती सनसनी रितु फोगाट अपने अब तक के संक्षिप्त करियर में दूसरी जीत हासिल करने के लिए चीन की प्रो एमएमए फाइटर वू चियाओ चेन से वन : किंग ऑफ द जंगल मुकाबले में भिड़ेंगी। भारत के सबसे बड़े पहलवान परिवार से ताल्लुक रखने वाली रितु ने बीते साल डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में नैम ही किम को पहले राउंड में टेक्नीकल नॉकआउट में हराया था।

25 साल की रितु को हालांकि वू को हराने के लिए अपना श्रेष्ठ देना होगा, जो अपने डेब्यू में छाप छोड़ने का प्रयास करेंगी।

रितु ने कहा, “कुश्ती छोड़ना और एक दूसरा खेल अपनाना मेरे लिए नई चुनौती थी लेकिन जीत ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है। वन चैम्पियनशिप का माहौल शानदार रहा है और मैं अब तक सिंगापुर में फैन्स और अपनी टीम के सदस्यों से मिले प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं। मैं एक और जीत की तैयारी में हूं।”

रितु के मुकाबले के अलावा 28 फरवरी को 11 अन्य मुकाबले होंगे। वन चैम्पियनशिप के मेन इवेंट वन वर्ल्ड चैम्पियन थाईलैंड की स्टैम्प फेयरटेक्ट वन एटॉमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटिल खिताब बचाने का प्रयास करेंगी और उनके सामने होंगी अमेरिका की जेनेट जेटी टॉड। 2019 की शुरुआत में दोनों के बीच वन एटॉमवेट मुआ थाई वर्ल्ड चैम्पियनशिप के तहत जोरदार मुकाबला हुआ था और ये दोनों वन एटॉमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अपनी प्रतिद्वंद्विता को नए स्तर तक ले जाने का प्रयास करेंगी।

 

Loading...

Comments are closed.