वंडरशेफ ने वित्त वर्ष 2022 में अपनी बिक्री में 30 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। उपभोक्ता मांग के पुनरुद्धार के साथ, वंडरशेफ ने चालू वित्त वर्ष (2021-22) में अपनी बिक्री में 30 प्रतिशत की वृद्धि करने का लक्ष्य रखा है।

वंडरशेफ के सह-संस्थापक और एमडी रवि सक्सेना ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी ने अपने ग्राहक आधार को विस्तारित किया और लगभग 500 करोड़ रुपये की बिक्री की।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान, डिजिटल लैंडस्केप पर उनकी मजबूत उपस्थिति ने ब्रांड को बढ़ने में मदद की है। कंपनी के उत्पाद विभिन्न बिक्री चैनलों पर उपलब्ध हैं और वंडरशेफ पूरे साल के दौरान ज्यादा व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में सफल रहा और पहली बार कंपनी ने 500 करोड़ रुपये की बिक्री के स्तर को छुआ है।

उन्होंने कहा कि वह पिछले वित्त वर्ष में मुकाबले अपनी बिक्री में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी का लक्ष्य रखे हुए हैं।

सक्सेना का मानना है कि नया वित्तीय वर्ष वंडरशेफ के लिए एक सफल वर्ष होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी सामान्य व्यापार व्यवसाय में स्थायी विकास रणनीति के साथ-साथ ई-कॉमर्स पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी की ऑनलाइन चैनलों से बिक्री का वर्तमान हिस्सा 40 प्रतिशत है और यह आने वाले वर्षों में अपने डायरेक्ट-टू-कस्टमर (डी 2 सी) चैनलों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा, हमारे पास मजबूत सोशल मीडिया परिसंपत्तियां हैं, जो हमें प्रतिस्पर्धा की तुलना में एक प्रमुख शुरूआत देती हैं और हम डिजिटल विकास को आगे बढ़ाने में इसका लाभ उठाने की योजना बना रहे हैं। हम तेज लक्ष्यीकरण, इन-चैनल मार्केटिंग एवं इनोवेटिव उत्पाद लॉन्च के साथ ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर आगे बढ़ने की योजना भी बना रहे हैं।

ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों के साथ टियर-2 और टियर-3 शहरों में कंपनी की अच्छी उपस्थिति है अब इसने शहरों में ग्राहकों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कस्टमाइज्ड उत्पादों को लॉन्च करके अपना विस्तार करने की योजना बनाई है।

सक्सेना ने कहा कि उत्पाद के मोर्चे पर कंपनी मिक्सर ग्राइंडर, कुकटॉप्स और प्रेशर कुकर जैसी श्रेणियों में नए उत्पादों को लॉन्च करेगी, जो विभिन्न कीमत बिंदुओं पर आकर्षक मॉडल होंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.