लंदन टेस्ट : रूट का अर्धशतक, इंग्लैंड 3/169 (लीड-2)

लंदन, 12 सितम्बर (आईएएनएस)| इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को दूसरे सत्र में अपनी पहली पारी में चायकाल तक तीन विकेट पर 169 रन बना लिए हैं। कप्तान जोए रूट 53 और जॉनी बेयरस्टो 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड ने लंच के बाद एक विकेट पर 86 रन से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने 42 और रूट ने अपनी पारी को 28 रन से आगे बढ़ाया।

मेजबान टीम को दूसरा झटका 103 के स्कोर पर बर्न्‍स के रूप में लगा। वह तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड की गेंद पर मिशेल मार्श को कैच दे बैठे। बर्न्‍स ने 87 गेंदों पर 47 रन में सात चौके लगाए। बर्न्‍स और रूट के बीच दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई।

इंग्लैंड ने इसके 27 रन के बाद ही बेन स्टोक्स (20) का विकेट भी गंवा दिया। स्टोक्स को मिशेल मार्श ने लाथन लॉयन के हाथों कैच कराया। स्टोक्स ने 36 गेंदों पर दो चौके लगाए। स्टोक्स और रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की साझेदारी हुई।

इस दौरान रूट ने अपने करियर का 45वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 131 गेंदों का सामना किया है, जिसमें तीन चौके लगाए हैं। रूट और बेयरस्टो के बीच चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

जोए डेनली ने 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रनों का योगदान दिया।

आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, जोश हैजलवुड और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिए हैं।

 

You might also like

Comments are closed.