रोमानिया शनिवार से कोविड प्रतिबंधों में ढील देगा

बुखारेस्ट, 15 मई (आईएएनएस)। रोमानिया के प्रधानमंत्री फ्लोरिन सीटू ने कहा कि सरकार ने शनिवार से देश में कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील देने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार से रात का कर्फ्यू हटा लिया जाएगा और अनिवार्य मास्क नियम केवल बंद सार्वजनिक स्थानों और भीड़-भाड़ वाले खुले सार्वजनिक स्थानों पर लागू होंगे, जिनमें बाजार, सार्वजनिक परिवहन स्टेशन और कार्यस्थल शामिल हैं।

इस बीच, स्टोर खोलने के घंटों पर प्रतिबंध भी हटा लिया जाएगा, और रेस्तरां, बार और कैफे के बंद होने का समय वर्तमान रात 9 बजे से बढ़ा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आउटडोर खेल प्रतियोगिताएं कुल बैठने की क्षमता के 25 प्रतिशत के साथ हो सकती हैं, जबकि शो, संगीत, सार्वजनिक और निजी उत्सव या अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में खुले स्थान में कम से कम दो वर्ग मीटर के साथ अधिकतम 500 लोग शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि उपरोक्त गतिविधियों में भाग लेने वालों को मास्क पहनना चाहिए।

रोमानिया में हाल ही में महामारी की स्थिति में सुधार हुआ है। अधिकारियों ने इसके लिए कड़े नियंत्रण उपायों और गहन टीकाकरण को जिम्मेदार ठहराया।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि देश में पिछले दिसंबर के अंत में टीकाकरण अभियान शुरू करने के बाद से शुक्रवार तक कुल 6,519,397 वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं।

वर्तमान में, रोमानिया में फाइजर/बायोएनटेक, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा निर्मित टीकों का उपयोग किया जा रहा है।

–आईएएनएस

आरएचए/

You might also like

Comments are closed.