रूट और रहाणे ने स्टोक्स के सीरीज से बाहर रहने के फैसले का समर्थन किया

नॉटिंघम, 2 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के इस सीरीज से बाहर रहने के फैसले का समर्थन किया है।

रूट ने कहा, जो भी स्टोक्स को जानता है उन्हें यह मालूम है कि वह हमेशा इंग्लैंड को पहले रखते हैं। उनके पास अब खुद को पहले रखने का मौका है जिससे वह भविष्य में खेल सकें।

स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ और आईपीएल के दौरान लगी चोट का हवाला देकर टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी की थी जहां इंग्लैंड को 3-0 से जीत मिली थी।

भारत के उपकप्तान रहाणे ने भी स्टोक्स के फैसले का समर्थन करते हुए कहा है कि जो खिलाड़ी उच्च स्तर पर खेलते हैं उन्हें मानसिक रूप से फिट रहने की जरूरत है।

रहाणे ने कहा, बायो बबल का जीवन खिलाड़ियों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। स्टोक्स ने जो किया वो उनका फैसला है और आपको खिलाड़ी के माइंडसेट को समझने की जरूरत है क्योंकि जब आप उच्च स्तर पर खेल रहे होते हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं, जहां आपका मानसिक स्वास्थ्य काफी मायने रखता है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

— आईएएनएस

एसकेबी/एचके

You might also like

Comments are closed.