राजस्थान रॉयल्स ने संगाकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा को लीग के आगामी सीजन के लिए अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया।

एमसीसी के मौजूदा प्रेसिडेंट संगाकारा पर रॉयल्स फ्रेंचाइजी के सम्पूर्ण क्रिकेट इकोसिस्टम पर नजर रखने की जिम्म्मेदारी होगी। इसमें कोचिंग स्ट्रक्चर, ऑक्शन प्लांस, टीम स्ट्रेटेजी, टैलेंड डिस्कवरी एवं डेवलपमेंट इत्यादि शामिल हैं।

साथ ही संगकारा पर नागपुर में रॉयल्स अकादमी के विकास की भी जिम्मेदारी होगी।

संगाकारा ने इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, मुझे रॉयल्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है और मैं नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं। मैं इस टीम को मजबूती प्रदान करने लिए पूरे मन से काम करूंगा।

इस नियुक्ति पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि संगाकारा के पास अपार अनुभव है और वह आधुनिक क्रिकेट को भी अच्छी तरह समझते हैं। सर्वकालिक महान विकेटकीपरों में से एक के साथ काम करना गौरव का पल होगा।

संगाकारा भी आईपीएल में खूब खेले हैं। श्रीलंका के लिए संगाकारा ने 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं। उनका करियर 16 साल का रहा था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत बीते 46 साल में सभी बल्लेबाजों से बेहतर था।

–आईएएनएस

जेएनएस

You might also like

Comments are closed.