राजस्थान के छाबरा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू लगा, इंटरनेट निलंबित

जयपुर, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। पुलिस ने कहा कि रविवार को राजस्थान के बारां जिले के छाबरा शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया, क्योंकि सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जिस दौरान कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी गईं, जबकि अन्य दुकानों को लूटा गया।

पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने उच्चस्तरीय बैठक स्थिमि की समीक्षा की।

पुलिस ने बताया कि रविवार को विभिन्न समुदायों के दो गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और छह दुकानों में आग लगाने के बाद आसपास खड़ी वाहनों में आग लगा दी। कुछ दुकानों पर लूटपाट भी की गई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने डंडा चार्ज किया।

जिलाधिकारी ने शाम को कर्फ्यू लगाने की घोषणा की और बाद में मंडलायुक्त ने इंटरनेट को निलंबित करने की घोषणा की।

रविवार को हुई झड़प शनिवार को एक घटना की जानकारी मिली, जब अहमदपुरा के रहने वाले कमल सिंह को फल खरीदने के दौरान टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। मामला तब बढ़ गया, जब दूसरे पक्ष ने धारदार चाकू निकाल लिया। वहां मौजूद दुकानदारों ने हस्तक्षेप किया, लेकिन इसी बीच दो लोग घायल हो गए, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

घटना के बाद लोग स्थानीय थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तीन युवकों से पूछताछ कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

हालांकि रविवार को इसी इलाके में कुछ ही लोग जमा हो गए जबकि दूसरे समुदाय के लोग भी वहां आ गए।

जैसे ही दोनों समुदाय के सदस्य आमने-सामने आ गए, उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया और आगजनी और लूटपाट से मामला बढ़ गया।

फायर ब्रिगेड ने भी तोड़-फोड़ की, इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंच गई, और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया।

पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.