Loading...

रणजी ट्रॉफी : नीतीश के तूफानी शतक ने दिल्ली ने हासिल की रोमांचक जीत

Loading...

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)| नीतीश राणा (नाबाद 105) के तूफानी शतक के दम पर दिल्ली ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-ए के मैच में विदर्भ को रोमांचक मैच में छह विकेट से हरा दिया। विदर्भ ने दिल्ली के सामने 347 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के चौथे और आखिरी दिन बुधवार को दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत बिना किसी विकेट के 10 रनों से की।

पहली पारी में दिल्ली ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी उसे देखकर लग रहा था कि विदर्भ आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

राणा ने 68 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में आठ चौके और सात छक्के लगाए। राणा से पहले दिल्ली की सलामी जोड़ी ने जीत की नीवं रख दी थी। हितेन दलाल (82) और कुणाल चंदेला (75) ने पहले विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी की। रजनीश गुरबानी ने दलाल को आउट किया और पांच रन बाद आदित्य ठाकरे ने चंदेला को पवेलियन भेज दिया।

दिल्ली के लिए संकट था जिसे नीतीश ने अपने ऊपर ले लिया और विदर्भ के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। कप्तान ध्रूव शौरे ने उनका साथ दिया लेकिन कप्तान अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 44 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। ललित यादव भी सात रन बना सके।

राणा ने अनुज रावत (नाबाद 18) के साथ मिलकर दिल्ली को शानदार जीत दिलाई।

इससे पहले, विदर्भ ने अपनी पहली पारी 179 रन बनाए और दिल्ली को 163 रनों पर ढेर कर दिया। दूसरी पारी में 16 रनों की बढ़त के साथ उतरी विदर्भ ने अपनी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 330 रनों पर घोषित कर दिल्ली के सामने मजबूत लक्ष्य रखा।

 

Loading...

Comments are closed.