यूके ने साइकिल चलाने, पैदल चलने को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की

लंदन, 31 जुलाई (आईएएनएस)। परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि ब्रिटेन सरकार ने देश भर में साइकिल चलाने और पैदल चलने को बढ़ावा देने के प्रयास में 33.8 करोड़ पाउंड (472 मिलियन डॉलर) के पैकेज का अनावरण किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार की घोषणा के अनुसार कहा, फंडिंग से सैकड़ों मील नई उच्च गुणवत्ता वाली साइकिल लेन के निर्माण में मदद मिलेगी और चलने को प्रोत्साहित करने के लिए नई योजनाओं के वितरण में मदद मिलेगी।

इन्फ्रास्ट्रक्च र अपग्रेड, द हाइवे कोड में बदलाव और यह सुनिश्चित करने के लिए नई आवश्यकताएं कि सक्रिय यात्रा योजनाओं के प्रभावों का ठीक से मूल्यांकन किया जाना है, शुक्रवार को प्रकाशित समर ऑफ साइक्लिंग और वॉकिंग डॉक्यूमेंट में शामिल उपायों में शामिल हैं।

परिवहन विभाग (डीएफटी) ने कहा, जैसा कि यूके इस वर्ष के अंत में 26वें संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी26) की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है, इन पहलों से महामारी से वापस हरियाली बनाने और 2050 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के लिए सरकार के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

पिछले साल, साइकिल चलाने में पिछले 20 वर्षों की तुलना में अधिक वृद्धि हुई, जिसमें ब्रिटिश सड़कों पर साइकिल चलाने की संख्या 45.7 प्रतिशत बढ़कर 5 बिलियन हो गई।

स्वतंत्र जनमत सर्वेक्षण और डीएफटी द्वारा प्रकाशित नए शोध से पता चला है कि सक्रिय यात्रा योजनाएं औसतन दो-से-एक के अनुपात से समर्थित हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.