मोरक्को के अनुभव के बूते जूनियर सेलेक्टर बनना चाहते हैं सुरिंदर (लीड-1)

अहमदाबाद, 15 मई (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरिंदर अमरनाथ ने राष्ट्रीय जूनियर क्रिकेट चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किया है।

उन्होंने पिछले महीने ही इस पद के लिए आवदेन किया था। अमरनाथ के पास मोरक्को में कोच और चयनकर्ता पद पर काम करने का अनुभव है और इसी के बूते वह भारत में भी यह काम हासिल करना चाहते है।

अमरनाथ ने अहमदाबाद से आईएएनएस से कहा, हां, मैंने इस पद के लिए आवेदन किया है। मुझे उम्मीद है कि मैं भारत की जूनियर क्रिकेट में अपना योगदान देना चाहता हूं और मजबूत बैंच स्ट्रेंथ बनाना चाहता हूं।

पूर्व चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ के भाई सुरिंदर को मोरक्को में कोचिंग करने का अनुभव है। वह 2000 के दशक में मुख्य कोच और चयनकर्ता के रूप में काम कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, मोरक्को में मेरी दोहरी भूमिका थी, जहां मैंने बतौर कोच और बतौर चयनकर्ता अपनी जिम्मेदारी निभाई थी। साथ ही मुझे गोवा से भी अनुभव मिला है।

मोरक्को में सुरिंदर ने शानदार काम करते हुए मोरक्कन क्रिकेटर्स को नई ऊंचाई दी थी और आईसीसी ने भी उनाके इस काम की सराहना की थी। सुरिंदर ने बाद में गोवा क्रिकेट संघ के सलाहकार के तौर पर भी काम किया था।

अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले सुरिंदर भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं। वह अपनी कप्तानी में दिल्ली को रणजी ट्रॉफी और नॉर्थ जोन को दिलीप ट्रॉफी खिताब दिला चुके हैं।

सुरिंदर की कप्तानी में दिल्ली ने रणजी ट्राफी और नॉर्थ जोन ने दलीप ट्राफी जीती थी।

– -आईएएनएस

जेएनएस

You might also like

Comments are closed.