मेकेदातु परियोजना पर पीएम मोदी से मिलेंगे पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

बेंगलुरु, 31 जुलाई (आईएएनएस)। जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा है कि वह मेकेदातु परियोजना को तेजी से लागू करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को इस संबंध में ओछी बातें करना बंद कर देना चाहिए और मेकेदातु परियोजना को पूरा करने में प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए।

उन्होंने कहा, कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के राजनेता इस मुद्दे पर एकता दिखा रहे हैं। हम, कर्नाटक के राजनेता केवल मतभेद दिखा रहे हैं।

उन्होंने सलाह दी कि, मेकेदातु परियोजना के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का मात्र कथन पर्याप्त नहीं है। मुख्यमंत्री बोम्मई को परियोजना को जमीन पर शुरू करना चाहिए।

तमिलनाडु के राजनेता, सत्तारूढ़ और विपक्ष दावा कर रहे हैं कि केंद्रीय जल संसाधन मंत्री ने उन्हें मेकेदातु परियोजना के लिए सहमति नहीं देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के एक पूर्व आईपीएस अधिकारी, जो भाजपा में शामिल हो गए हैं, उन्होंने यह घोषणा की है कि अगर कर्नाटक सरकार मेकेदातु परियोजना पर काम शुरू करती है तो वह विरोध करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक केंद्र की सरकार पर दबाव बना रही है। और विपक्षी अन्नाद्रमुक भाजपा को कर्नाटक विरोधी रुख अपनाने के लिए मजबूर कर रही है।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.