Loading...

मून व ट्रंप उत्तर कोरिया से बातचीत के लिए सहमत

Loading...

सियोल, 7 दिसंबर (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सहमति व्यक्त की कि वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच बातचीत की गति को बनाए रखना आवश्यक है। यह जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से दी गई। चेओंग वा दा के प्रवक्ता को मिन-जंग के अनुसार, “आधे घंटे की फोन वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि कोरियाई प्रायद्वीप पर हाल की स्थितियां गंभीर हैं और परमाणु मुक्त माहौल से संबंधित बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए बातचीत की गति को बनाए रखा जाना चाहिए।”

योनहाप न्यूज एजेंसी ने को के हवाले से बताया कि मून और ट्रंप ने शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के तरीकों पर गहन विचार-विमर्श किया। इसके साथ ही दोनों नेता जब भी जरूरत पड़े, तब फोन पर बातचीत करने के लिए सहमत हुए।

इस हफ्ते की शुरुआत में उत्तर कोरिया ने नाटो शिखर सम्मेलन के लिए लंदन यात्रा के दौरान ट्रंप द्वारा दिए गए स्पष्ट चेतावनी संदेश के जवाब में उनके खिलाफ अपने मौखिक हमलों को फिर से शुरू कर दिया है।

ट्रंप ने कम्युनिस्ट शासन के खिलाफ सैन्य बल का उपयोग करने की संभावना को खारिज नहीं किया। उन्होंने फिर से किम जोंग-उन को ‘रॉकेटमैन मैन’ कहा।

 

Loading...

Comments are closed.