मुक्केबाजी : 3 भारतीयों ने स्ट्रांजा मेमोरियल टूनार्मेंट में किया विजयी आगाज (लीड-1)

नई दिल्ली, 23 फरवरी (आईएएनएस)। एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके दीपक कुमार सहित तीन भारतीय मुक्केबाजों ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के पहले दिन अपने-अपने भार वर्ग में जीत हासिल की।

दीपक (52 किग्रा) ने कजाखस्तान के ओल्जहास बाइनियाजोव को 5-0 से हराया जबकि एक अन्य मुक्केबाज नवीन कुमार (91 किग्रा) में अमेरिका के डारियूस फुलघुम को 3-2 से पराजित किया। उनका अगले राउंड में फ्रांस के विल्फ्राइड फ्लोरेंटीन से मुकाबला होगा।

महिला वर्ग में 2017 की विश्व यूथ चैंपियन तथा 2019 की राष्ट्रीय चैंपियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) ने यूक्रेन की तेतिआना कोब को 4-1 से मात दी। ज्योति का अगले दौर में आज कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे से मुकाबला होगा।

इस बीच साक्षी (57 किग्रा), शशि चोपड़ा (60 किग्रा) और ललिता (69 किग्रा) को अपन-अपने वर्ग के पहले राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। साक्षी को अमेरिका की आंद्रिया मेडिना ने 4-1 से, चोपड़ा को ब्राजील की बीट्रिज फेरेरा ने 5-0 और ललिता को उजबेकिस्तान की नावबाखोर खामिदोवा के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

ज्योति और नवीन के अलावा कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा), नवीन बूरा (69 किग्रा), अंकित खताना (75 किग्रा) और सचिन कुमार (81 किग्रा) का भी आज मुकाबला होना है।

भारत की ओर से सात पुरुष और पांच महिला मुक्केबाज इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इसमें अमेरिका, यूक्रेन, फ्रांस और रूस सहित कुल 30 देशों के मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

— आईएएनएस

एसकेबी

You might also like

Comments are closed.