मीडियाटेक ने नेक्स्ट जेनरेशन के टैबलेट के लिए नई चिप की लॉन्च

ताइपे,27 जुलाई (आईएएनएस)। चिप निर्माता मीडियाटेक ने कोम्पैनियो 1300टी के लॉन्च की घोषणा की है, जो टैबलेट में प्रीमियम कंप्यूटिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई चिप है।

अग्रणी 6एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर निर्मित, चिप मूल उपकरण निमार्ताओं (ओईएम) को ऑनलाइन शिक्षा, व्यवसाय, स्ट्रीमिंग सेवाओं, गेमिंग और एआई अनुप्रयोगों के लिए शक्तिशाली, हल्के और पोर्टेबल टैबलेट बनाने की अनुमति देगी।

कोम्पेनियो 1300टी प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित टैबलेट कंप्यूटरों की घोषणा 2021 के आखिरी महीने में आने की उम्मीद है।

मीडियाटेक में इंटेलिजेंट मल्टीमीडिया बिजनेस यूनिट के महाप्रबंधक पीसी त्सेंग ने कहा, हमारे कोम्पैनियो चिप्स ब्रांडों को मजबूत प्रदर्शन और लंबे बैटरी जीवन के साथ हल्के टैबलेट और व्यक्तिगत कंप्यूटिंग उत्पादों को डिजाइन करने की अनुमति देते हैं ताकि वे यूजर्स के लिए नवीन सुविधाओं और नए मोबाइल कंप्यूटिंग अनुभव ला सकें।

कॉम्पैनियो 1300टी चिप टीएसएमसी की 6एनएम प्रक्रिया टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है और बड़े परफॉरमेंस वाले आर्म कॉर्टेक्स-अ78 कोर और पावर-कुशल आर्म कॉर्टेक्स-अ55 कोर के साथ एक ऑक्टा-कोर सीपीयू के सेटअप किया गया है।

कंपनी ने कहा कि, इसमें बड़े परफॉरमेंस नौ-कोर आर्म माली-जी77 एमसी9 जीपीयू प्रीमियम कंप्यूटिंग परफॉरमेंस दिया है और लंबे, आसान गेमिंग के लिए बड़े फ्रेम दर से लैस है।

मीडियाटेक के 5जी अल्ट्रासेव पावर-सेविंग एन्हांसमेंट के साथ, प्लेटफॉर्म बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए डिवाइस के नेटवर्क और डेटा ट्रांसमिशन क्वालिटी के आधार पर बिजली की खपत और अन्य कॉन्फिगरेशन को सही रूप से वैल एडजस्ट कर सकता है। इस चिप सेट में चिप 4के एचडीआर वीडियो रिकॉडिर्ंग तकनीक का भी स्पोर्ट करती है।

यह इंटेलीजेंट डानमिक फ्रेम दर टेक्नोलॉजी को इंटीग्रेटेड करने और एचडीआर 10 प्लस वीडियो प्लेबैक के लिए समर्थन के अलावा 120 हट्र्ज तक की लेटेस्ट दर के साथ 2डॉट5 को डिस्प्ले का स्पोर्ट करती है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.