मिशेल स्टार्क का दमदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने जमाया सीरीज पर कब्जा

ब्रिजटाउन (बारबाडोस), 27 जुलाई (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टीम को छह विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टीम को 45.1 ओवरों में महज 152 रनों पर समेट दिया और फिर आसानी से 30.3 ओवर में 4 विकेट गवांकर 153 रन बना लिए।

मेहमान टीम ने पहले मैच को 133 रनों से जीत कर सीरीज की धमाकेदार शुरूआत की थी।उसके बाद दूसरे मैच में मेजबान टीम मे पलटवार करते हुए 4 विकेट से जीत कर सीरीज में बराबरी कर ली।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9.1 ओवरों में 43 रन दे कर 3 बल्लेबाजों को आउट किया जबकि उनके साथी गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आठ ओवरों में 18 रन दे कर दो विकेट अपने नाम किया।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर ने दस ओवर में 31 रन देकर दो बल्लेबाजो को आउट किया और बीच के ओवरों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

साथ हीं एगर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 33 गेदों में 19 रन भी बनाए। उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन-ऑफ-द-मैच भी दिया गया।

दूसरे तरफ आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 52 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए और कप्तान एलेक्स कैरी (35) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 34 रनों कि साझेदारी की।

इससे पहले, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें रिटायर होने के लिए मजबूर होना परा। पारी की शुरूआत में हीं उनके चेहरे पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने बाद में वापसी की और 66 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की पारी खेली। लुईस अर्धशतक बनाने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र बल्लेबाज थे।

केंसिंग्टन ओवल में बुधवार से शुरू हो पाकिस्तान के खिलाफ ओसाका टी20 कप के पहले मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम बारबाडोस में ही रुकेगी।

–आईएएनएस

रौशन/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.