माइक्रोसॉफ्ट ने बिल्ड 2021 में ग्रीन सॉफ्टवेयर फाउंडेशन लॉन्च किया

सैन फ्रांसिस्को, 26 मई (आईएएनएस)। शीर्ष तकनीकी कंपनियों माइक्रोसॉफ्ट, एक्सेंचर, गिटहब और थॉटवर्क्‍स ने मंगलवार को वैश्विक जलवायु संकट से निपटने में मदद करने के लिए एक गैर-लाभकारी संस्था द ग्रीन सॉफ्टवेयर फाउंडेशन के गठन की घोषणा की।

फाउंडेशन का उद्देश्य सॉफ्टवेयर उद्योग को पेरिस जलवायु समझौते के अनुरूप, 2030 तक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को 45 प्रतिशत तक कम करने के लिए सूचना और संचार प्रौद्योगिकी क्षेत्र के व्यापक लक्ष्यों में योगदान करने में मदद करना है।

माइक्रोसॉफ्ट के वार्षिक (वर्चुअल) बिल्ड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में घोषित गैर-लाभकारी संस्था, लोगों, मानकों, टूलिंग और ग्रीन सॉफ्टवेयर के निर्माण के लिए अग्रणी प्रथाओं का एक विश्वसनीय पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए, लिनक्स फाउंडेशन और संयुक्त विकास फाउंडेशन प्रोजेक्ट्स के साथ स्थापित किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा, वैज्ञानिक सहमति स्पष्ट है : दुनिया एक तत्काल कार्बन समस्या का सामना कर रही है। उत्सर्जन को कम करने के लिए अभिनव समाधान बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा।

फाउंडेशन विभिन्न कंप्यूटिंग विषयों और प्रौद्योगिकी डोमेन में हरित सॉफ्टवेयर मानकों, हरे पैटर्न और प्रथाओं का निर्माण और प्रकाशन करेगा।

एक्सेंचर के समूह मुख्य कार्यकारी, प्रौद्योगिकी और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी पॉल डौघर्टी ने कहा, स्थिरता हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है, और यह वह दशक है जब संगठनों को हमारे समुदायों और हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के अपने वादों को पूरा करना चाहिए।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.