महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप की टूर्नामेंट निदेशक ने इस्तीफा दिया

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में 2022 में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशिया कप की स्थानीय आयोजन समिति की टूर्नामेंट निदेशक रोमा खन्ना ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया।

रोमा ने अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के लिए बोली लगाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्हें बाद में टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त किया था।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा, रोमा महासंघ के साथ 10 वर्षो से जुड़ी थीं। महासंघ की ओर से हम उनका भारतीय फुटबॉल के प्रति योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने देश में दो महिला टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए सफल बोली लगाई थी।

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा, 2011 में जब से वह महासंघ से जुड़ी तब से उन्होंने भारत में तीन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट कराए और फीफा यूथ टूर्नामेंट का बेहद सफल आयोजन किया।

रोमा ने कहा, भारत में टूर्नामेंट को लीड करना मेरे लिए सम्मान की बात है। स्थानीय आयोजन समिति ने जो कार्य किए उस पर मुझे गर्व है और मैं उस टीम की आभारी हूं जिन्होंने भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए एक ही दृश्टिकोण अपनाया।

एआईएफएफ अब अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) से स्थानीय आयोजन समिति के लिए नया टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त करने पर काम कर रहा है।

— आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.