मस्क ने इस दावे का खंडन किया कि उन्होंने कुक को ऐप्पल सीईओ के रूप में बदलने की कोशिश की

सैन फ्रांसिस्को, 31 जुलाई (आईएएनएस)। एलोन मस्क ने टेस्ला के बारे में एक आगामी किताब पर आधारित एक कहानी का खंडन किया है जिसमें उन्होंने टिम कुक को एप्पल के सीईओ के रूप में बदलने की कोशिश की थी।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर टिम हिगिंस की पावर प्ले, टेस्ला, एलोन मस्क और द बेट ऑफ द सेंचुरी शीर्षक वाली किताब में दावा किया गया है कि मस्क कथित तौर पर कुक के साथ 2016 में एक फोन कॉल में एप्पल के सीईओ बनना चाहते थे। जिन्होंने सुझाव दिया था कि आईफोन निमार्ता इलेक्ट्रिक कार निमार्ता का अधिग्रहण करना है।

मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट में इस तरह की किसी भी बातचीत से इनकार किया।

मस्क ने पोस्ट किया, कुक और मैंने कभी भी एक-दूसरे से बात या पत्र नहीं लिखा है। एक बिंदु था जहां मैंने कुक से मिलने का अनुरोध किया था ताकि ऐप्पल द्वारा टेस्ला को खरीदने के बारे में बात की जा सके। अधिग्रहण की कोई भी शर्त प्रस्तावित नहीं थी।

टेस्ला के सीईओ ने कहा, उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया। टेस्ला की कीमत आज के मूल्य का लगभग 6प्रतिशत थी।

कुक ने कहा था कि, मैंने एलोन से कभी बात नहीं की, हालांकि मेरे मन में उनके द्वारा बनाई गई कंपनी के लिए बहुत प्रशंसा और सम्मान है।

कुक ने जवाब दिया कि मस्क ने पिछले साल दिसंबर में ट्वीट किया था कि उन्होंने कुक को 2017 में संघर्ष की अवधि के दौरान अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी को उसके मूल्य के दसवें हिस्से पर बेचने की पेशकश की थी, लेकिन ऐप्पल के सीईओ ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया।

मस्क ने कहा था कि टेस्ला मॉडल 3 के सबसे बुरे दिनों के दौरान, वह कंपनी को बेचना चाहते थे।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा था, मॉडल 3 कार्यक्रम के सबसे बुरे दिनों के दौरान, मैं टिम कुक के पास टेस्ला के अधिग्रहण की संभावना पर चर्चा करने के लिए टिम कुक के पास पहुंचा। उन्होंने बैठक लेने से इनकार कर दिया था।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.