मप्र में फिल्म पर्यटन नीति जल्द : मंत्री

भोपाल, 27 नवंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में फिल्म और टीवी सीरियल के निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए एक फिल्म पर्यटन नीति बनाई जा रही है। यह बात बुधवार को राज्य के पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने सोनी टी़ वी़ के प्राइमटाइम सीरियल ‘एक दूजे के वास्ते’ का क्लैप देकर शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह सीरियल प्रदेश के लिए ‘गेटवे ऑफ टीवी इंडस्ट्री इन मध्यप्रदेश’ साबित होगा। बघेल ने बताया, “प्रदेश में फिल्म पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा निर्माताओं और निर्देशकों को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्हें मध्यप्रदेश में शूटिंग के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश में तीन अंतर्राष्ट्रीय फिल्में, 10 राष्ट्रीय फिल्में, वेब सीरीज और धारावाहिक प्रोजेक्ट संचालित हो रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “फिल्म इंडस्ट्रीज के प्रदेश में आने से रोजगार और निवेश की व्यापक संभावनाएं निर्मित होंगी। प्रदेश सरकार फिल्म पर्यटन नीति बना रही है, जिसे शीघ्र लागू किया जाएगा।”

पहली बार किसी धारावाहिक की पूरी शूटिंग भोपाल सहित प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर की जा रही है। इस धारावाहिक के 260 से अधिक एपिसोड प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर शूट किए जाएंगे।

इस मौके पर सोनी टीवी के प्रोजेक्ट ग्रुप हेड रीतेश मोदी, परियोजना के मुख्य लेखक और निर्माता दिलीप झा और धारावाहिक के कलाकार मोहित कुमार और कनिका कपूर तथा टीवी के अन्य कलाकार और यूनिट के सदस्य उपस्थित थे।

 

You might also like

Comments are closed.