भारत में कोरोना महामारी खत्म होने को है : स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने रविवार को कहा कि कोरोना महामारी, जिसने पूरी दुनिया को अपने घुटनों पर ला दिया, वह भारत में लगभग समाप्त होने की दिशा में है।

उन्होंने कहा, भारत में महामारी अब समाप्त होने के कगार पर है और इस स्तर पर सफल होने के लिए, हमें तीन चरणों का पालन करने की आवश्यकता है। कोरोना टीकाकरण अभियान से राजनीति को दूर रखें, कोरोना टीके के पीछे विज्ञान पर भरोसा करें और सुनिश्चित करें कि हमारे निकट और प्रिय लोगों को समय पर टीका लगाया जाए।

उन्होंने लोगों से टीके की उचित व्यवहार को अपनाने का भी आग्रह किया, जैसे कि उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान भी लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा था।

मंत्री ने कहा, मेरा सभी से अनुरोध है कि जैसे लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के समय जन आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था, वैसे ही वैसे ही उन्हें कोरोना टीकाकरण के लिए एक और जन आंदोलन को अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा, सरकार पहले ही प्राइवेट प्लेयर को टीकाकरण में शामिल कर चुकी है, और यदि अस्पताल चाहे, तो वे टीकाकरण अभिनेया को लगातार 24 इंटू 7 घंटे आयोजित कर सकते हैं।

वर्धन ने ये टिप्पणी दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) 62 वें वार्षिक दिल्ली स्टेट मेडिकल कॉन्फ्रें स (मेडिकॉन 2021) के दौरान की, जहां उन्हें कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट सेवा और अनुकरणीय कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।

डीएमए के अध्यक्ष डॉ बी.बी. वाधवा ने पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम में वर्धन के काम को याद किया, जब वह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री थे।

–आईएएनएस

एवाईवी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.