भारत को फिलिस्तीन मस्जिद पर इजरायली हमलों की निंदा करनी चाहिए : महाराष्ट्र कांग्रेस

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को मांग की है कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार को रमजान के पवित्र पवित्र महीने के अंत में यरुशलम में अल अक्सा मस्जिद पर इजरायल के हमलों की कड़ी निंदा करनी चाहिए। बड़ी संख्या में मुसलमानों की मौत हुई है और कई घायल हुए।

पूर्व मंत्री और कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और इस आशय का एक ज्ञापन सौंपा।

खान ने कहा, भारत सरकार को इजरायली सशस्त्र बलों द्वारा किए गए इन अत्याचारों की निंदा करनी चाहिए और एक स्पष्ट संदेश देना चाहिए कि भारत फिलीस्तीनियों के पीछे मजबूती से खड़ा है।

प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद उबैदुल्ला के. आजमी, पूर्व विधायक यूसुफ अबरहानी, रजा अकादमी के संयोजक सईद नूरी और अन्य लोगों ने राज्यपाल को बताया कि यरुशलम में जब लोग नमाज अदा कर रहे थे तो निर्दोष बच्चों और महिलाओं पर इजराइली सैनिकों द्वारा गोलों से अंधाधुंध हमले किए गए। अल अक्सा मस्जिद – मक्का और मदीना के बाद इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थल माना जाता है, वहां हमले किए गए।

प्रतिनिधिमंडल ने इन हमलों की तुलना

हिटलर के यहूदियों के नरसंहार के साथ

करते हुए कहा कि इससे भारतीय और वैश्विक मुस्लिम भाईचारे में भारी गुस्सा है।

–आईएएनएस

एसजीके

हम इन कायर हमलों के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों का आयोजन करने की योजना बना रहे थे लेकिन कोविड -19 महामारी लॉकडाउन प्रतिबंधों के मद्देनजर संयम बरतते हुए, हालांकि, भारत सरकार को इजरायल को भड़काकर फिलिस्तीन के लोगों के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए, खान ने आग्रह किया।

You might also like

Comments are closed.