भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पहली बार न्यूयॉर्क फेडरल बैंक की उपाध्यक्ष बनीं

न्यूयॉर्क, 5 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय अमेरिकी मूल की 25 वर्षीय महिला नौरीन हसन को न्यूयॉर्क के फेडरल रिजर्व बैंक की उपाध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) बनाया गया है।

बैंक ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि नियुक्ति15 मार्च से प्रभावी होगी। इस नियुक्ति को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स और फेडरल रिजर्व सिस्टम की ओर से मंजूरी दे दी गई है।

बयान में कहा गया, पहले उपाध्यक्ष के रूप में, हसन न्यूयॉर्क फेड की दूसरे रैंक की अधिकारी होंगी और फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की वैकल्पिक मतदान सदस्य होंगी।

न्यूयॉर्क फेडरल बैंक के अध्यक्ष और सीईओ जॉन सी. विलियम्स ने बताया कि नौरीन लीडरशिप बैकग्राउंड से हैं और इन्होंने कई टीमों का नेतृत्व किया है। इनके पास वित्तीय अनुभव भी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि नौरीन इस पद पर रहकर दूसरों के लिए प्रेरणा बनेंगी और अभिनव के साथ टीम का नेतृत्व करेंगी।

बयान के अनुसार, नौरीन हसन ने पहले वित्तीय सेवा उद्योग में विभिन्न भूमिका निभाई हैं, जो मुख्य रूप से डिजिटल और व्यावसायिक प्रक्रिया परिवर्तन पर केंद्रित है।

पिछले चार वर्षों से, वह मॉर्गन स्टेनले में धन प्रबंधन की मुख्य डिजिटल अधिकारी थीं।

हसन के माता-पिता भारत के केरल राज्य के रहने वाले हैं और अमेरिका में प्रवासी भारतीय के रूप में रह रहे हैं।

उनके पिता जावेद के. हसन आईबीएम में पूर्व सीनियर एक्जीक्यूटिव के पद पर काम कर चुके हैं और ग्लोबल इंटरकनेक्ट सिस्टम के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.