भारतीय खो खो टीम दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची

काठमांडू , 2 दिसम्बर (आईएएनएस)| मौजूदा चैम्पियन भारतीय पुरुष खो खो टीम ने सोमवार को एक दिन में दो मैच जीतकर यहां जारी 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट में अब तक अपराजित चल रही भारतीय पुरुष टीम ने दिन के पहले मैच में मेजबान नेपाल को 12 अंकों (17-5) से हराया और फिर दूसरे मैच में बांग्लादेश को दो अंकों (12-10) से मात दी।

टूर्नामेंट में भारत की यह तीसरी जीत है और वह अंकतालिका में शीर्ष पर रही। सेमीफाइनल में मंगलवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल के सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी।

नेपाल पर भारत की जीत में महाराष्ट्र के अभिनंदन पाटिल और सागर पोटदार की मुख्य भूमिका रही। पाटिल ने जहां सभी को चेज में प्रभावित किया तो वहीं पोटदार ने डिफेंस में अपनी स्किल दिखाई।

पाटिल ने कहा कि उनकी टीम टूर्नामेंट में अपना अजेयक्रम जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “टीम की जीत में अपना योगदान देने से मैं बहुत खुश हूं। हम जीत की लय जारी रखना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट के लिए हमने अच्छी तैयारियां की है और हम टूर्नामेंट में अपना ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए आश्वस्त हैं।”

पोटदार ने कहा, “हम खिताब बचाने को लेकर आश्वस्त हैं। आगे हम किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण मुकाबलों का सामना करने के लिए तैयार हैं।”

इस बीच, भारतीय महिला टीम ने भी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय महिला टीम ने सोमवार को नेपाल को आठ अंकों (11-3) से मात दी।

भारतीय टीम ने इससे पहले, रविवार को अपने पहले मैच में श्रीलंका को शिकस्त दी थी।

 

Comments are closed.