भाजपा विधायकों की बैठक से पहले बेंगलुरु पहुंचे अरुण सिंह

बेंगलुरु, 27 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा कर्नाटक इकाई के प्रभारी अरुण सिंह, राज्य भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के साथ, मंगलवार दोपहर नई दिल्ली से केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) पहुंचे।

वह यहां होने वाली विधायक दल की बैठक की निगरानी के लिए पहुंचे हैं।

बेंगलुरु पहुंचने के बाद, अरुण सिंह ने कहा, भाजपा बी. एस. येदियुरप्पा के अनुभव और मार्गदर्शन का उपयोग करेगी। येदियुरप्पा ने पार्टी में बहुत योगदान दिया है और शासन में अच्छा काम किया है।

उन्होंने कहा, येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया है और पिछले दो वर्षों में अच्छा काम किया है। उनके मार्गदर्शन और अनुभव का पार्टी द्वारा पहले उपयोग किया गया है और भविष्य में भी इसका उपयोग किया जाएगा। केंद्रीय दल संसदीय बोर्ड के आदेशानुसार राज्य विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा।

सिंह केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और जी. किशन रेड्डी से पहले बेंगलुरु पहुंचे, जो राज्य में अगले मुख्यमंत्री के चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

नलिन कुमार कतील ने कहा कि मंगलवार शाम को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है और वहां निर्णय लिया जाएगा।

एक निजी होटल में शाम सात बजे विधायक दल की बैठक होनी है। सिंह और कतील बैठक आयोजित करने और इसका सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्थाओं की निगरानी करने जा रहे हैं। प्रधान और रेड्डी के शाम 4 बजे बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है।

इस बीच, पूर्व मंत्री बसवराज बोम्मई और आर. अशोक ने कहा है कि नए मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने में दो या तीन दिन और लगेंगे। अशोक ने कहा, आज विधायकों की राय ली जाएगी और इसे आलाकमान तक पहुंचाया जाएगा। इसके बाद आलाकमान नाम की घोषणा करेगा।

बसवराज बोम्मई ने कहा, पार्टी में नए मुख्यमंत्री के चयन की एक प्रक्रिया है। सबसे पहले विधायक दल की बैठक में इस पर चर्चा होगी। फिर कोर कमेटी अंतिम रूप देगी और केंद्र को एक नाम भेजेगी। उन्होंने कहा कि उस पर, कोर कमेटी में चर्चा की जाएगी और फिर संसदीय बोर्ड उस पर फैसला करेगा।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.