भाजपा ने आप सरकार पर ऑक्सीजन की कमी को लेकर दहशत फैलाने का लगाया आरोप, सिसोदिया ने बताया फर्जी रिपोर्ट

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की खपत को लेकर लगे आरोपों से इनकार करते हुए रिपोर्ट को फर्जी और समिति की मंजूरी के बिना करार दिया।

सिसोदिया की टिप्पणी तब आई जब भाजपा ने आरोप लगाया कि पिछले महीने दूसरी कोविड लहर के चरम के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने वास्तविक खपत के दावों में घोर विसंगति का उल्लेख किया था।

भाजपा ने आगे आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने अपनी वास्तविक आवश्यकता से चार गुना अधिक ऑक्सीजन मांगी।

दिल्ली सरकार का 1,140 मीट्रिक टन का दावा बिस्तर क्षमता से चार गुना अधिक था, जो कि केवल 289 मीट्रिक टन था।

दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार की कोविड-19 से निपटने की तैयारी पूरी तरह विफल रही।

गुप्ता ने आरोप लगाया, केजरीवाल कोविड रोगियों के लिए पर्याप्त बिस्तर और दवाएं उपलब्ध कराने में विफल रहे और जब वह ऐसा करने में विफल रहे तो उन्होंने दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की वास्तविक आवश्यकता से अधिक कोवड -19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में दहशत पैदा कर दी।

उस पर प्रतिक्रिया देते हुए सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है और भाजपा नेता झूठी रिपोटरें के आधार पर केजरीवाल सरकार को गाली दे रहे हैं। हमने एससी की ऑक्सीजन ऑडिट समिति से बात की और उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसी किसी भी रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है। भाजपा को वह रिपोर्ट लाने की चुनौती देंगे, जिसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने मंजूरी दे दी है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.