ब्रिटेन में 24 घंटों में कोरोना के 10,633 नए मामले आए, अब तक 127,981 मौतें

लंदन, 22 जून (आईएएनएस)। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10,633 नए मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 4,640,507 हो गई है। यह जानकारी सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली।

देश में कोरोनावायरस से और पांच लागों की मौत दर्ज की गई। ब्रिटेन में अब कोरोना से मौतों की कुल संख्या 127,981 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके संक्रमित होने के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 4.31 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन का पहला जैब दिया गया है, जबकि 3.14 करोड़ से अधिक लोगों को दूसरी खुराक के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा कि ब्रिटिश सरकार उन लोगों के लिए 10 दिनी आत्म-अलगाव की जरूरत को खत्म करने पर विचार कर रही है।

उन्होंने स्काई न्यूज को बताया कि यह कदम कुछ ऐसा है जिस पर हम काम कर रहे हैं और मुझे बहुत उम्मीद है कि हम जल्द ही प्रगति कर पाएंगे।

इस बीच, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि भारत में पहली बार पहचाने गए डेल्टा वेरिएंट के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं और जनता को सतर्क रहना होगा।

उन्होंने कहा, हमें सतर्क रहना होगा, लेकिन हम पूरे समय डेटा का पालन करेंगे। सभी वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन की प्रभावकारिता को हम वर्तमान में देख सकते हैं .. मुझे लगता है कि 19 जुलाई टर्मिनस पॉइंट होगा।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.