Loading...

ब्रिटेन में हुई कोविड-19 से 81 हजार मौतें

Loading...
लंदन, 10 जनवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से एक दिन में और 1,035 मौतें दर्ज की गई जिसके बाद देश में कोविड से होने वाली मौतों का आंकड़ा 81,000 तक पहुंच गया है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि, देश में शनिवार को 59,937 कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए, वहीं शुक्रवार को यह संख्या 68,053 रही।

आंकड़ों से खुलासा हुआ कि, नए मामलों के साथ देश में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 3,026,313 तक पहुंच गई है।

ब्रिटेन सरकार ने देशवासियों को घर पर रहने और लॉकडाउन नियमों का पालन करने का आग्रह करने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है।

इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी ने रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन में कहा, कोविड-19, विशेष रूप से नया स्ट्रेन पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। इससे कई लोगों को गंभीर बीमारी का खतरा है, जो हमारे एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) पर बहुत दबाव डाल रहा है।

उन्होंने आगे कहा, वैक्सीन से भविष्य में आशा नजर आ रही है, लेकिन अभी के लिए हम सभी को घर पर रहना चाहिए, एनएचएस की रक्षा करनी चाहिए और जीवन बचाना चाहिए।

सरकार को सलाह देने वाले वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी कि मार्च 2020 के बंद जैसे प्रभाव को वापस लागू करने के लिए इंग्लैंड में मौजूदा लॉकडाउन उपायों को सख्त करने की आवश्यकता है।

साइंटिफिक पैंडेमिक इंफ्लूएंजा ग्रुप ऑन बिहेवियर्स के प्रोफेसर रॉबर्ट वेस्ट, जो सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह फॉर इमर्जेंसीज (सेज) को सलाह देते हैं, उन्होंने कहा कि वर्तमान नियम अभी भी बहुत सारी गतिविधि की अनुमति दे रहे हैं जो वायरस फैला रहे हैं।

वेस्ट ने कहा कि कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन, जिसे 70 प्रतिशत तक अधिक संक्रामक कहा जाता है, इसे काबू करने के लिए लॉकडाउन उपायों को और कठिन करने की आवश्यकता है।

उन्होंने बीबीसी से कहा, इसका मतलब है कि अगर हमें मार्च जैसा प्रभाव चाहिए, तो हमें सख्त लॉकडाउन लागू करना होगा, और यह सख्त नहीं है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Loading...

Comments are closed.