ब्रिटेन में कोरोना के 9,834 नए मामले, 215 नई मौतें

लंदन, 22 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन में 9,834 नए लोग कोरोनावायरस महामारी की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या 4,115,509 हो गई है। रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में इनका खुलासा हुआ है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से संबंधित 215 नई मौतें हुई हैं। यहां अब तक कोरोना से 120,580 लोगों की जान जा चुकी हैं। इनमें वे लोग शामिल हैं, जिनकी जान वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के 28 दिनों के भीतर हुई है।

ब्रिटेन में 1.75 करोड़ लोगों को कोरोना वक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। इससे पहले रविवार को ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने स्काई न्यूज को बताया कि कोरोनावायरस की वैक्सीन का पहला डोज के बाद से ही वायरस का प्रसार लगभग दो-तिहाई तक कम होता मालूम पड़ता है।

इस बीच, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संकल्प लिया है कि देश में 31 जुलाई तक सभी वयस्कों को कोविड-19 की पहली खुराक दे दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर जुलाई तक बनाए गए लक्ष्य के अनुसार कमजोर श्रेणी में आने वाले लोगों को सुरक्षा के घेरे में लेकर आया जाएगा, जिससे देश में लगाए गए लॉकडाउन की स्थिति में भी थोड़ी ढील दी जाएगी।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी

You might also like

Comments are closed.