ब्रिटेन, अमेरिका से पहले इंडिया में रिलीज होगी लिओनार्दो द विंची की वेब सीरीज

मुंबई, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। द हॉबिट फिल्म सीरीज में किली के नाम से मशहूर ऐडन टर्नर वेब सीरीज लियोनार्दो में लियोनादरे दा विंची की भूमिका निभाएंगे। यह शो 9 अप्रैल को यूके और यूएस में रिलीज होने से पहले भारत में रिलीज के लिए तैयार है।

आठ पार्ट की सीरीज लियोनादरे द विंची के जीवन पर आधारित है। द विंची, को महान चित्रकार, मूर्तिकार, वास्तुशिल्पी, संगीतज्ञ, कुशल यांत्रिक, इंजीनियर और वैज्ञानिक के रूप में जाना जाता है।

टर्नर ने कहा, इस तरह का किरदार निभाने के लिए एक ऐतिहासिक व्यक्ति, एक कलाकार काफी डराने वाला हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि फ्रैंक स्पॉट्निट्ज की पटकथाएं इस बात पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करती हैं कि कौन व्यक्ति जीनियस के पीछे है और वह उसे एक कलाकार के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में प्रेरित करता है।

उन्होंने आगे कहा, स्क्रिप्ट पढ़ने के अलावा, टर्नर भी इतिहासकार हैं। वे सभी उस तरह के कलाकार पर अधिक ध्यान केंद्रित करते थे। इसके अलावा, वह माइकल एंजेलो (इतालवी मूर्तिकार, चित्रकार, वास्तुकार और उच्च पुनर्जागरण युग के कवि) जैसे किसी के रूप में बहिमुखी नहीं था। मुझे लगता है कि उनकी वही कमजोरियां थीं, जो हम सभी के पास हैं। एक युवा कलाकार जो पारंपरिक रूप से स्कूल नहीं गया था और उसके माता-पिता के साथ बहुत ही भयावह संबंध थे।

श्रृंखला में जियानकार्लो जियानिनी, फ्रेडी हाईमोर, जेम्स डीआर्सी और मटिल्डा डी एंजेलिस भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फ्रैंक स्पॉट्निट्ज और स्टीव थॉम्पसन द्वारा बनाया गया शो जल्द ही सोनी लिव पर रिलीज होगा।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.