बोम्मई ने सिंधु को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी

बेंगलुरु, 1 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु जिन्होंने कांस्य पदक जीता और भारतीय पुरुष हॉकी टीम जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल मैच के लिए क्वालीफाई किया।

बोम्मई ने दो ट्वीट कर कहा कि सिंधु ने चीन की ही बिंगजियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता और भारत के लिए दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उन्होंने कहा, आप पर बहुत गर्व है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को उसकी श्रेणी में सेमीफाइनल दौर में प्रवेश करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर बधाई। सेमी-फाइनल के लिए शुभकामनाएं।

सिंधु ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में चीनी शटलर को 21-13, 21-15 से हराकर लगातार दूसरा ओलंपिक पदक हासिल किया। उन्होंने 2016 के रियो खेलों में हासिल किए गए रजत में कांस्य पदक जोड़ा।

इस उपलब्धि के साथ, सिंधु ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी और पहलवान सुशील कुमार के बाद दूसरी भारतीय बन गईं, जो ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। उन्होंने दो ओलंपिक पदक जीते थे, 2008 बीजिंग में उनका कांस्य 2012 लंदन में एक रजत के साथ दो पदक जीते।

भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को पुरुष हॉकी क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत का सेमीफाइनल मैच 3 अगस्त को बेल्जियम से होगा।

–आईएएनएस

एचके/

You might also like

Comments are closed.