बेंगलुरु टी-20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 135 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

बेंगलुरु,, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया।

भारतीय टीम को पहला झटका 2.2 ओवर में 22 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (9) के रूप में लगा। इसके बाद शिखर धवन (36) और कप्तान विराट कोहली (9) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की।

धवन टीम के 63 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 25 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। धवन के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने अगले 35 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए।

इन चार विकेटों में कोहली के अलावा, ऋषभ पंत (19), श्रेयस अय्यर (5) और क्रुणाल पांड्या (4) के विकेट शामिल हैं। इसके बाद रवींद्र जडेजा (19) और हार्दिक पांड्या (14) ने सातवें विकेट के लिए 29 रन जोड़कर भारत को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जडेजा ने 17 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। हार्दिक ने 18 गेंदों पर एक चौको लगाया। वाशिंगटन सुंदर ने चार रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने तीन, बीजोर्न फॉर्नट्यून और ब्यूरेन हेंड्रिक्स ने दो-दो जबकि तबरेज शम्सी ने एक विकेट लिया।

 

Comments are closed.