Loading...

बीमार हॉकी ओलंपियन एमपी सिंह को गावस्कर के चैंप्स और सरकार से मिली मदद

Loading...
नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व पेनाल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट मोहिंदर पाल सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं। मोहिंदर को अब उनके इलाज के लिए दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर के एनजीओ और खेल मंत्रालय से 10 लाख रुपये की सहायता राशि मिली है। सिंह का दोनों किडनी खराब हो चुकी है और वह फिलहाल उच्च रक्त चाप से भी जूझ रहे हैं।

58 वर्षीय सिंह की पत्नी शिवजीत ने हॉकी के कुछ पूर्व खिलाड़ियों के साथ पिछले महीने 23 अक्टूबर को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की थी और उस दौरान उन्होंने एमसी सिंह की मदद की गुहार लगाई थी। सिंह फिलहाल दिल्ली के एक अस्पताल में डायलिसिस पर हैं।

खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, खेल मंत्रालय ने हॉकी ओलंपियन एमपी सिंह के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की राशि स्वीकृत दी है। सिंह फिलहाल किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं और डायलिसिस पर है। यह रकम खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत स्वीकृत कर उनकी पत्नी शिवजीत सिंह को दी गई।

इससे पहले, गावस्कर की संस्था चैंप्स फाउंडेशन ने भी सिंह को उनके चिकित्सा सहायता के लिए तत्काल एक लाख रुपये भेजे। सिंह की पत्नी शिवजीत ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें चैंप्स फाउंडेशन से छह नंबर को ही सहायता राशि मिल गई थी।

पूर्व कप्तान गावस्कर, उनकी पत्नी मार्शनील, भारत के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ और कुछ अन्य लोग मिलकर चैंप्स फाउंडेशन चलाते हैं, जोकि 1999 से विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Loading...

Comments are closed.