बिहार में 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, नीतीश बोले, सकारात्मक प्रभाव दिख रहा

पटना, 13 मई (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की अवधि को 25 मई तक बढा दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को स्वयं इसकी जानकारी ट्वीट कर दी।

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले को कम करने पहले पांच मई से राज्यभर में लॉकडाउन लगाया गया था जिसकी अवधि 15 मई को समाप्त हो रही है। इसके बाद फिर से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लोगों को लॉकडाउन के बढ़ाए जाने की जानकारी देते हुए लिखा, आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अत: बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। बुधवार को 22 दिनों के बाद एक दिन में नए संक्रमितों की संख्या 10 हजार के नीचे आई थी।

बुधवार को राज्य में 9,863 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 99,623 पहुंच गई है। राज्य का रिकवरी रेट भी बढकर 83.43 प्रतिशत दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

एमएनपी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.