बिहार में कांग्रेस के सभी सांसद, एमएलए, एमएलसी देंगे 2-2 एम्बुलेंस : भक्त चरण दास

पटना, 15 मई (आईएएनएस)। बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने शनिवार को कहा कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर प्रदेश के सभी सांसद, विधायक (एमएलए) और विधान पार्षद (एमएलसी) अपने-अपने जिले में दो-दो एम्बुलेंस अपने ऐच्छिक कोष से दान देंगे।

दास शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों की संयुक्त वर्चुअल बैठक की। बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दास ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. वी. श्रीनिवासन के सेवा भाव की सराहना करते हुए सभी प्रदेशों सहित बिहार के कांग्रेसजन की कोरोना काल मे सेवा भाव की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि आपदा काल मे कांग्रेस के प्रत्येक जिले में कोविड हेल्पलाइन और नियंत्रण कक्ष क्रियान्वित हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन से लेकर एम्बुलेंस और जरूरी दवाओं के अलावा टेली मेडिसिन सुविधा भी प्रत्येक जिले में संचालित है।

उन्होंने कहा, 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर प्रदेश के सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षदों द्वारा अपने जिले में दो-दो एम्बुलेंस अपने ऐच्छिक कोष से दान देंगे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से उस दिन मरीजों को दवा और दवा के किट के साथ भोजन भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने बताया कि कांग्रेसजन लगातार जनसेवा में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि हमारा हेल्पलाइन पूरे प्रदेश में मजबूती से कार्य कर रहा है।

वर्चुअल बैठक के बारे में बताते हुए बिहार मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि प्रदेश के बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कई फैसले लिए। इनमें प्रत्येक जनप्रतिनिधियों से दो-दो एम्बुलेंस पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर दान देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि बैठक में सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी, नगर निगम व पालिका के पार्षद, पंचायत सदस्यों के साथ पूरे प्रदेश में सेवा भाव के लिए समितियों का गठन करने का भी निर्णय लिया गया है।

वर्चुअल बैठक में मुख्य रूप से बिहार के प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, लोकसभा सांसद मोहम्मद जावेद, विधान पार्षद डॉ समीर कुमार सिंह, राजेश राम सहित सभी 19 विधायक शामिल रहे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.