बिहार : पटना में कृषि अधिकारी की हत्या, पुलिस ने दफनाया शव किया बरामद

पटना, 24 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बैठक कर रहे हैं, लेकिन राज्य में आपराधिक घटनाएं लगातार घट रही हैं। बिहार के पटना में छह दिनों से लापता प्रखंड कृषि अधिकारी का शव रविवार को मिट्टी में गड़ी अवस्था से बरामद किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मसौढ़ी के कृषि अधिकारी अजय कुमार पटना के कंकड़बाग स्थित अपने आवास से 18 जनवरी को मसौढ़ी अपने कार्यालय जाने के लिए निकले थे, उसके बाद उनका कोई पता नहीं चला। इसके बाद उनके परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस अभी उनको तलाश ही रही थी कि रविवार को उनका शव गौरीचक थाना क्षेत्र के साहब नगर के पास दरधा नदी के किनारे मिट्टी में गड़ा पाया गया।

पटना सिटी के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में गोलू कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शक के आधार पर गोलू कुमार को हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद पूछताछ में उन्होंने अपराध स्वीकार लिया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दो-तीन लोगों ने मिलकर खुरपी (खेती में प्रयोग होने वाला औजार) एक प्रकार से वार कर कृषि अधिकारी की हत्या करने के बाद उसके शव को मिट्टी में दफना दी थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हत्या का कारण पैसे का लेनदेन और जमीन का मामला सामने आया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में दो से तीन आरोपी हैं, जिनकी गिरतारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कृषि पदाधिकारी अजय कुमार मूल रूप से लखीसराय के बड़हिया के रहनेवाले थे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.