बिहार: गंडक दियारा में उत्तर प्रदेश सरकार के चैनल बनाने से नाराज हुए विधायक, दी इस्तीफे की धमकी

पटना, 15 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गंडक दियारा में चल रहे चैनल निर्माण का लौरिया क्षेत्र के विधायक और पूर्व मंत्री विनय बिहारी ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि अगर काम नहीं रूकेगा तो वे इस्तीफा दे देंगे।

उन्होंने इस संबंध में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा गया है कि इस चैनल के निर्माण से उनके क्षेत्र के 10 पंचायत क्षेत्र की जनता बाढ़ में तबाह हो जाएगी।

भाजपा विधायक द्वारा उपमुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि चैनल निर्माण के बाद उनके विधानसभा क्षेत्र और योगपट्टी प्रखंड के 10 पंचायतों के लोग बाढ़ के कारण विस्थापित हो सकते हैं। पश्चिम चंपारण के बैरिया प्रखंड के कई गांवों का अस्तित्व भी समाप्त हो सकता है।

विधायक ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओर से इस चैनल का निर्माण कराया जा रहा है जिसके लिए बिहार सरकार से सहमति भी ली गई है। विधायक ने कहा कि जब इस संबंध में जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने भी अनभिज्ञता जाहिर की।

विधायक ने पत्र में कहा है कि इस चैनल के काम को रोका जाए। उन्होंने कहा कि गर यहां के लोगों को सुरक्षित किए बिना इस चैनल को बनाया गया तो वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि जब यहां की जनता ही सुरक्षित नहीं रहेगी तो उनके विधायक होने का क्या औचित्य है।

विधायक विनय बिहारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश की सरकार रोहुआ नदी को गंडक से जोड़ने के लिए चैनल का निर्माण करा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार गंडक दियारे में चैनल का निर्माण करा रही है। इस चैनल के निर्माण के बाद गंडक नदी की धारा मुड़ जाएगी।

विधायक ने कहा कि बिहार सरकार इस चैनल निर्माण की अनुमति दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी आग्रह किया कि वे एक टीम भेजकर इसे दिखवा लें।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.