बिल्डर डीएसके दिल्ली से गिरफ्तार

पुणे:  पुणे समाचार

आखिरकार बिल्डर डीएसके को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने डीएसके को दिल्ली से गिरफ्तार किया. जमाकर्ताओं के पैसे वापस नहीं करते हुए धोखाधड़ी के मामले में प्रसिद्ध बिल्डर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. कल सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन में चार टीम ने डीएसके को गिरफ्तार किया.

जमाकर्ताओं का पैसा वापस नहीं करके धोखाधड़ी के मामले में डीएसके सहित उनकी पत्नी हेमंती कुलकर्णी, बेटा शिरिष कुलकर्णी के खिलाफ शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. पुणे सत्र न्यायालय द्वारा डीएसके की जमानत खारिज की जाने की बाद डीएसके ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. पैसे नहीं भर पाने की वजह से हाईकोर्ट ने भी आर्थिक अपराध शाखा में जांच के लिए हाजिर होने के आदेश हाईकोर्ट द्वारा दिए गए थे.  डीएसके की गिरफ्तारी से पहले जमानत की अर्जी को कोर्ट ने 22 फरवरी तक रखा था, लेकिन डीएसके ने बुलडाणा बैंक को कर्ज के नाम पर जो प्रापर्टी सुरक्षा के रूप में दी थी, वही प्रापर्टी पहले से ही दूसरे बैंक को भी देने की बात सरकारी वकील ने कोर्ट के समक्ष पेश की थी. इसलिए न्यायधीश साधना जाधव ने डीएसके की गिरफ्तारी से पहले जमानत का संरक्षण निकाल लिया था, इसलिए डीएसके को शनिवार तड़के गिरफ्तार किया गया.

डीएसके के खिलाफ अबतक आर्थिक अपराध शाखा के पास 4000 से ज्यादा शिकायत के आवेदन दर्ज हैं. इस मामले में अबतक कुल 284 करोड़ 20 लाख 16 हजार 580 रुपए की धोखाधड़ी करने की बात सामने आयी थी. साथ ही पुणे पुलिस के पास डीएसके द्वारा व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज की गई है.

You might also like

Comments are closed.