बाइडन ने इजरायली प्रधानमंत्री से बातचीत में किया संघर्षविराम का समर्थन

वाशिंगटन, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम के समर्थन में आवाज उठाई।

व्हाइट हाउस द्वारा फोन पर हुई बातचीत की रीडआउट के अनुसार, राष्ट्रपति ने युद्धविराम के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया और मिस्र और अन्य भागीदारों के साथ अमेरिकी जुड़ाव पर चर्चा की।

रीडआउट में कहा गया है कि बाइडन ने इजरायल को निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव मदद करने के लिए प्रोत्साहित दिया।

इस बीच, बाइडन ने रॉकेट हमलों से खुद की रक्षा करने के लिए इजरायल के अधिकार का समर्थन किया। बयान में कहा गया, दोनों नेताओं ने गजा में हमास और अन्य आतंकवादी समूहों के खिलाफ इजरायल के सैन्य अभियानों में प्रगति पर चर्चा की।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इससे पहले दिन में अपने क्षेत्रीय समकक्षों के साथ इस मुद्दे पर फोन पर बातचीत की, जिसमें इजरायल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाजी भी शामिल थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गजा में इजरायली सुरक्षा बलों और फलीस्तीनी उग्रवादियों के बीच हिंसा बढ़ने के कारण बाइडन और नेतन्याहू के बीच सोमवार को हुई बातचीत एक हफ्ते में भी कम समय में तीसरी बार थी।

2014 के बाद से इजरायल और घिरे फिलिस्तीनी एन्क्लेव के बीच सबसे खराब हिंसा में 59 बच्चों सहित 204 फिलिस्तीनियों और पांच साल के बच्चे और एक सैनिक सहित 10 इजरायली मारे गए हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.