बांग्लादेश में बाढ़, भूस्खलन में 6 रोहिंग्या शरणार्थियों की मौत

ढाका, 28 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश में बिना रुके भारी बारिश के दौरान यहां के कॉक्स बाजार स्थित शिविरों में तीन बच्चों सहित पांच रोहिंग्या शरणार्थियों की भूस्खलन में मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, जबकि उखिया के पलोंगखली में बाढ़ के कारण मंगलवार को बाढ़ के कारण एक बच्चा डूब गया, जबकि तीन बच्चों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कुटुपलोंग कैंप 5 में रोहिंग्या बस्तियां, टेकनाफ में बलूखली कैंप 1, कैंप 26, जामटोली कैंप, हकीमपारा कैंप 24, कैंप 27 और मधुछारा कैंप सोमवार सुबह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे कई शरणार्थी प्रभावित हुए हैं।

18वीं सशस्त्र पुलिस बटालियन के कमांडर तारिकुल इस्लाम ने आईएएनएस को बताया कि भूस्खलन में मरने वालों की पहचान बालूखाली कैंप 10 के शाह आलम की पत्नी 42 वर्षीय दिल बहार, 9 वर्षीय शफीउल आलम 9 वर्षीय, मोहम्मद युसूफ की पत्नी 25 वर्षीय गुल बहार, ढाई माह का बच्चा अब्दुर रहमान और एक साल की बेटी आयशा सिद्दीकी के रूप में हुई है।

पलंगखली यूनियन परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद गफूर उद्दीन चौधरी ने मौतों की पुष्टि करते हुए आईएएनएस को बताया कि पिछले तीन दिनों से उखिया में भारी बारिश हो रही है और कई छोटी पहाड़ियां जलप्रलय में गिघ गई हैं।

कुटुपलोंग कैंप 5 के प्रमुख माझी (प्रमुख) शौकत उल्लाह ने कहा कि पानी बढ़ने से शिविर के विभिन्न ब्लॉकों में जलभराव हो गया है, यहां तक कि पहाड़ियों की ढलान पर भी।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.