Loading...

फ्रांस में कोविड-19 मामले 20 लाख से अधिक

Loading...
पेरिस, 18 नवंबर (आईएएनएस) फ्रांस 20 लाख से अधिक कोविड-19 मामलों को दर्ज करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया। हालांकि महामारी इंडीकेटर्स में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य महासचिव जेरोम सॉलोमन ने दी।

सॉलोमन ने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में महामारी की स्थिति पर संवाददाताओं से कहा, 2 नवंबर को कुछ 69,500 नए मामलों के रिकॉर्ड के बाद संक्रमण दर में गिरावट आई है। लेकिन वर्तमान में बहुत अधिक आ रहे मामलों की संख्या को एक उचित स्तर पर लौटना होगा, जो कि प्रेसीडेंट ऑफ रिपब्लिक (इमैनुएल मैक्रों) द्वारा 5,000 तय किया गया है।

बीते 24 घंटों में फ्रांस में 45,522 लोगों का कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है, जिससे संक्रमण के कुल आंकड़े 20,36,755 हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मरने वालों की संख्या बढ़कर 46,273 हो गई।

सॉलोमन ने कहा, हमारे सामूहिक प्रयास का फल सामने आने लगा है जो इस सकारात्मक ट्रेंड को सही ठहराते हैं। यह उच्च स्तर की सतर्कता और गतिशीलता बनाए रखने से हुआ है, हम सुरक्षा की सर्वोत्तम स्थितियों के साथ साल के अंत की छुट्टियां बिता पाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, महामारी धीमी हो रही है, लेकिन अस्पतालों में दबाव बहुत अधिक है .. आइए महामारी को नियंत्रित करने के प्रयास को फिर से शुरू करें।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Loading...

Comments are closed.