Loading...

फ्रांस : कोरोना के नए मामलों और मौतों में हो रही गिरावट

Loading...
पेरिस, 19 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच बीते 24 घंटे में संक्रमण के 28,383 नए मामले और 425 मौतें दर्ज की गई हैं, जो यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में आए मामलों की संख्या के मुकाबले कम है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को सामने आए इन नए आंकड़ों को मिलाकर संक्रमितों और मृतकों की संख्या क्रमश: 2,115,717 और 46,772 हो गई है।

मंगलवार को देश में 45,522 नए मामले और 425 मौतें दर्ज की गई हैं।

अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या में भी लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। यहां की सरकार साल के अंत में शुरू हो रही छुट्टियों से पहले आम जन-जीवन को पटरी पर लाने का प्रयास करने में जुटी हुई है।

बीते 24 घंटे में 328 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिससे यहां अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या घटकर 32,842 हो गई है।

सितंबर के बाद से फ्रांस में महामारी की पहली लहर की तुलना में स्थिति काफी ज्यादा गंभीर हो गई थी, जिसके चलते 30 अक्टूबर को यहां दूसरी बार लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई, ताकि स्थिति पर काबू पाया जा सके।

कोरोनावायरस से संबंधित लगाए गए अतिरिक्त प्रतिबंध यहां दिसंबर के शुरूआती हफ्तों तक प्रभावी रहेंगे, अगर स्थिति बेकाबू रही, तो और भी नियमों के लागू किए जाने की संभावना है।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी

Loading...

Comments are closed.