फेडरर जानना चाहते हैं- इस साल ओलंपिक होगा या नहीं?

ल्यूसाने, 15 मई (आईएएनएस)। स्विट्जरलैंड के टेनिस के स्टार रोजर फेडरर ने शनिवार को कहा कि दुनिया भर के एथलीट टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों के उस फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि वे यह तय करें कि वैश्विक कोविड-19 के कारण ओलंपिक होगा या नहीं।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना है लेकिन जापान एवं दुनिया के अन्य हिस्सों में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित करने की मांग की जा रही है।

फेडरर ने एक टीवी से कहा, एथलीटों को फैसले लेने की जरूरत है। यह हो रहा है या नहीं?। यह (ओलंपिक) मुश्किल है। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या करना है। मैं ओलंपिक में खेलना और पदक जीतना पसंद करूंगा ताकि मैं अपने देश को गौरवान्वित कर सकूं। लेकिन ऐसी स्थिति में अगर यह नहीं होता है तो मैं इसे समझने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा।

फेडरर ने कहा कि अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा, हम ज्यादा नहीं सुन रहे हैं। इससे मुझे लगता है कि खेल होंगे, भले ही मैंने सुना हो कि टोक्यो में बहुत से लोग खेलों के खिलाफ हैं। लेकिन मुझे लगता है कि एथलीटों को जो चाहिए वह एक निर्णय है: क्या यह हो रहा है या नहीं?।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, फिलहाल, हमें यह आभास है कि यह होगा। हम जानते हैं कि यह एक मुश्किल स्थिति है। और अगर आप जाना चाहते हैं तो आप एक एथलीट के रूप में भी तय कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि बहुत प्रतिरोध है, तो शायद नहीं जाना बेहतर है।

– -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.