प्रज्ञा ठाकुर को सांस लेने की समस्या के बाद एम्स में भर्ती कराया गया

नई दिल्ली, 19 फरवरी (आईएएनएस)। भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल से लोकसभा सांसद हैं। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें एक निजी वार्ड में रखा गया है और एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया उनकी देखरेख कर रहे हैं। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें सायं लगभग 4.15 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया और एक निजी वार्ड में ले जाया गया, जहां वह डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हैं।

डॉक्टरों ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ, छाती में दर्द और साथ ही उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। उनमें कोविड-19 का कोई भी लक्षण नहीं मिला।

गौरतलब है कि दो महीने पहले उन्हें 18 दिसंबर को कोविड के लक्षण मिलने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले के लिए उनकी सुनवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत में अगले दिन (19 दिसंबर) निर्धारित की गई थी। इस मामले में वह एक आरोपी हैं।

डॉक्टरों ने आईएएनएस को बताया कि 50-वर्षीय सांसद को कई तरह की शारीरिक परेशानियां हैं। एम्स में उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने वाली टीम के एक डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्हें अस्थमा, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और कई अन्य परेशानियां हैं।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.